fbpx

*💁‍♂️हमारी सरकार सिर्फ फीता काटने ✂नॉर्थ ईस्‍ट नहीं 🙏आती : पीएम मोदी

पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज मणिपुर के इंफाल में आयोजित एक रैली में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया। पीएम ने कहा कि नेताजी के आंदोलन और आजाद हिद फौज को पुर्वोत्तर वासियों ने बहुत सहयोग किया था। जिस नॉर्थ ईस्ट को नेताजी ने भारत की आजादी का गेटवे बताया था इस गेटवे के विकास के लिए ही आज 1500 करोड़़ की परियोजनाओं का शुभारंभ हुआ है। उन्‍होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकारों ने पूर्वोत्‍तर को दिल्‍ली से दूर कर दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकार की वजह से पूर्वोत्‍तर की योजनाएं अटकी थीं। हमारी सरकार सिर्फ फीता काटने नॉर्थ ईस्‍ट नहीं आती। मैं अफसरों से रिपोर्ट नहीं लेता, सीधा अफसरों से मिलता हूं। अब अटके, लटके और भटके प्रोजेक्‍ट पूरे हो रहे हैं।

पीएम ने आगे कहा कि मैंने अब प्रगति नाम से एक अभियान चला रखा है। मैं हर पदाधिकारी, अफसर और मंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये हर प्रोजेक्ट पर चर्चा करता हूं , उनके काम और कठिनाईयों को समझता हूं और उन्हें तेजी से काम करने की प्रेरणा देता हूं। जब हम टीम बनकर काम करते हैं तब काम में तेजी आती है। ये हमारा नया वर्क कल्चर है। सरकार के संस्कार में क्या अंतर होता है, आज के सारे प्रोजेक्ट टेंगनौपाल जिले के मोरेह में चेकपोस्ट, इंफाल पूर्वी जिले में डोलाइथाबी बैराज परियोजना, एफसीआई खाद्य भंडार गोदाम, उखरुल जिले में बफर जलाशय आदि बस उनकी बानगी भर हैं।

हमारी सरकार ने कई प्रोजेक्ट समय से पूर्व ही खत्म किए हैं। आज मणिपुर को 125 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बने इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट का भी उपहार मिला है। ये सिर्फ एक चेक पोस्ट नहीं है दर्जनों सुविधाओँ का केंद्र भी है। केन्द्र सरकार हो या मणिपुर की सरकार हमारा विजन है सबका साथ सबका विकास। गो टू हिल्स और गो टू विलेज कार्यक्रम के तहत सरकार दूर दूर के क्षेत्रों में जा रही है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: