होली प्यार व समानता का सन्देश वाहक-राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल आर्य

*प्रकाशनार्थ समाचार*

*ऋषिकेश के आनन्द प्रकाश योग आश्रम में होली उत्सव सम्पन्न*

*यज्ञ परोपकार की भावना का संदेश देता है-आचार्य विश्वकेतु*

*होली प्यार व समानता का सन्देश वाहक-राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल आर्य*

तपोवन ऋषिकेश,शुक्रवार 18 मार्च 2022,आनन्द प्रकाश योग आश्रम तपोवन,ऋषिकेश में होली पर्व सोल्लास मनाया गया।सभी ने अपने जीवन से बुराइयों को त्यागने का संकल्प लिया ।
कार्यक्रम का शुभारंभ यज्ञ के साथ हुआ,आचार्य विश्वकेतु जी योगाचार्य ने यज्ञ करवाया।आचार्य श्री ने कहा कि यज्ञ परोपकार की भावना का संदेश देता है।अग्नि स्वयं जलकर प्रकाश और उष्मा प्रदान करती है,साथ ही ऊपर उठती अग्नि सदैव ऊपर उठने यानी प्रगति करने का मार्ग प्रशस्त करती है,कहती है हे मनुष्य तू जीवन में निरंतर आगे बढ़ और सफलता प्राप्त कर।उन्होंने अपने जीवन से एक बुराई छोड़ने का आह्वान किया।यज्ञ में इटली, ऑस्ट्रेलिया,जर्मनी,अफ्रीका, अमेरिका,रूस के श्रद्धालुओं ने भी आहूति चढ़ाई।

मुख्य अतिथि केन्द्रीय आर्य युवक परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल आर्य ने कहा कि भारत पर्वों का देश है जिसमें होली उल्लास और रंगों का त्योहार है जो जीवन में उल्लास प्रसन्नता प्रदान करता है । यह प्यार,सदभावना व सामाजिक समरसता का पर्व है जिसमे सभी मिलजुलकर रंग लगाते हैं और नृत्य भी करते हैं।यह समाज में भाई चारा बढ़ाने का कार्य करते है। उन्होंने गुरुकुल कण्वाश्रम कोटद्वार में 4 जून से 12 जून 2022 तक युवक चरित्र निर्माण व योग साधना शिविर का निमंत्रण भी दिया।

इस अवसर पर दिल्ली से पधारी प्रवीन आर्या,रोबिन चटर्जी (मुम्बई),प्रकाशनि आदि के मधुर भजन हुए।

प्रमुख रूप से मनु,सार्थ,आस्था आर्या,प्रमोद तिवारी,दीक्षा,प्रदीप रावत जी आदि उपस्थित थे।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: