नेताजी के लिए होर्डिंग और बैनर स्टेण्ड है नोएडा स्मार्ट सिटी में बने फुट ओवर ब्रिज

नोएडा समाज जागरण सितंबर 2021

नोएडा भले ही स्मार्ट सिटी में बेशुमार हो लेकिन नोएडा प्राधिकरण की हालत तो आप इस होर्डिंग और बैनर को देखकर भी लगा सकते है। आमतौर पर अगर कोई आम आदमी एक ट्यूशन सेंटर चला रहा है और किसी खंभे पर उसने अपना छोटा सा भी एडवरटाईजमेंट लगा दिया और प्राधिकरण वालों को पता चल जाये तो उसे या तो फाड़ देते है या फिर आनर पर जुर्माना लगाते है। जो कि लगना भी चाहिए। क्योंकि आम आदमी भी इसमें पीछे नही है, मै किसी आम आदमी पार्टी की बात नही कर रहा हूँ। जो सबसे आगे है उसका मिशाल क्या वो तो बेमिशाल है 5 साल में 1500 करोड़ की एडवरटाइजिंग।

लेकिन नोएडा स्मार्ट सिटी में बने फुट ओवर ब्रिज को जरा गौर से देखिये यहाँ पर आपको किसी न किसी पार्टी के नेता विधायक या मंत्री के विज्ञापन लगे मिल ही जायेंगे। यह कहना भी ठिक होगा कि स्मार्ट सिटी में बने स्मार्ट फुट ओवर ब्रिज का सही इस्तेमाल राजनीतिक के लिए किया जा रहा है। राजनीतिक पार्टी के लिए एक होर्डिंग स्टैण्ड बन हुआ है। अब ऐसा तो है नही कि बोटेनिकल गार्डन पर बने फुट ओवर ब्रिज पर लगे होर्डिंग पर किसी प्राधिकरण के अधिकारी या कर्मचारीगण के नजरो न पड़े हो।

यह हालत सिर्फ बोटेनिकल गार्डन के पास की नही है आप नोएडा फेस-2 जाते है तो वहाँ भी एनएसईजेड के पास बने फुच ओवर ब्रिज को देख सकते है वहाँ आम आदमी तो झांकते भी न मिले लेकिन नेताजी के होर्डिंग जरूर लगी मिल जायेंगे। सेक्टर 110 के मार्केट सामनें भी जाकर देखिये नीचे फल की दुकान और गोरी की मकान की तरह बना हुआ है। नीचे पान बीड़ी गुटखा और फल वालों नें कब्जा किया हुआ है तो ऊपर नेताजी के होर्डिंग लगे हुए है।
खैर अपना क्या चलते चलते हमने लिख दिया है। एक बात जो आप से कहना है कोरोना के वैक्सीन अवश्य लगवा लिजिएगा नही तो योगी जी वोट डालने नही देंगे। दो गज की दूसरी मास्क है जरूरी और नेता है की मजबूरी होर्डिंग तो लगाना ही पड़ेगा।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: