बेसिक शिक्षा विभाग की सद्बुद्धि के लिए सेक्टर 82 स्थित ब्रम्हचारी कुटी में हवन

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूर्व जिला प्रवक्ता राघवेंद्र दुबे के नेतृत्व में बेसिक शिक्षा विभाग की सद्बुद्धि के लिए सेक्टर 82 स्थित ब्रम्हचारी कुटी में हवन किया। पंडित मनोहर शास्त्री ने मंत्रोच्चार के साथ हवन सम्पन्न कराया। शिक्षा के अधिकार के तहत गरीब बच्चों को निजी स्कूलों में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है इसमें बेसिक शिक्षा विभाग के कर्मचारियों की भी मिलीभगत है।

इस अवसर पर राघवेंद्र दुबे ने कहा कि शुरुआत में ही बेसिक शिक्षा विभाग के कर्मचारियों द्वारा निजी स्कूलों के साथ मिलकर आरटीई के तहत गरीब बच्चों के होने वाले दाखिलों में अस्सी प्रतिशत सीटों का घोटाला कर दिया है। शिक्षा विभाग व जिला प्रशासन इस मामले की पिछले तीन महीने से जांच का नाटक कर रहे हैं लेकिन अभी तक किसी स्कूल की जांच नहीं हुई है।
जांच के नाम पर मात्र खाना पूर्ति की जा रही है। बेसिक शिक्षा विभाग में आरटीई का प्रभार संभाल रहे कर्मचारियों की मिलीभगत व उनके संरक्षण में इस घोटाले में सम्मलित निजी स्कूलों पर कोई कार्यवाई नहीं की जा रही है। हमारी मांग है कि जिला प्रशासन इस प्रकरण की अविलंब निष्पक्ष जांच कर सख्त कार्यवाई करे ताकि गरीब बच्चे शिक्षा के अधिकार से वंचित ना रह सकें।
इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अवगत कराया जाएगा। इस अवसर पर अर्जुन प्रजापति, हीरालाल यादव, रवि राघव, समीर खान, रोहताश, प्रताप, सुशील पाल मौजूद रहे।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: