नोएडा स्टेडियम में किया जाएगा भव्य रामलीला का आयोजन, सभी तैयारी पूरी

नोएडा समाज जागरण

नोएडा स्टेडियम में आयोजित किया जायेगा भव्य रामलीला। मंचन के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। लगातार 36 वर्षों से श्री सनातन धर्म रामलीला समिति के महासचिव एवं सांसद प्रतिनिधि संजय बाली ने बताया है कि रामलीला का भव्य आयोजन किया जायेगा। लेकिन इस बार थोड़ा सा बदलाव रखा गया है क्योंकि कोविड का नियम का पालन करना भी जरूरी है इसलिए कोविड प्रोटोकाल का विशेष ध्यान रखा जायेगा।
सनातन धर्म रामलीला समिति का हमेशा प्रयास रहता है कि सभी को साथ लेकर चले। रामलीला मंचन के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है और रामलीला का शुभारंभ 7 अक्टुबर से 16 अक्टुबर 2021 तक प्रतिदिन सायं 7 बजे से 12 बजे तक किया जायेगा। विजय दशमी महोत्सव का आयोजन 15 अक्टुबर 2021 को सायं 5 बजे रावण, कुंभकरण, मेघनाथ के पुतलों का दहन किया जायेगा। 16 अक्टुबर को भरत मिला के दिन डांडिया का आयोजन किया जायेगा।

इस बार के रामलीला मंचन के लिए रत्नाकार ड्रामेटिक आर्ट प्रोडक्शन, दिल्ली के कलाकारों द्वारा की जायेगी। जिसमे से कुछ टी.बी एवं फिल्मों में भी कार्य करते है। मंचन स्थल के आस-पास में सुरक्षा के दृष्टि से सी.सी.टी.वी कैमरों की व्यवस्था एवं सुरक्षा वाॅलियन्टर्स की व्यवस्था की गई है। कोविड नियमों का पालन किया जायेगा। प्रशासन द्वारा सभी अनुमतियाँ प्राप्त कर ली गई है।
रामलीला का मंच तैयार किया गया है जिसका लंबाई 100 x 40 फीट है। जिसकी ऊँचाई 40 फिट की है। रामलीला में मंचन करने वाले कलाकार की संख्या 50 है।
सनातन धर्म रामलीला समिति सभी शहरवासियों से अनुरोध किया है कि सभी लोग अपने परिवार के साथ कोविड नियम को पालन करते हुए रामलीला का मंचन अवश्य देखे। धार्मिक आयोजन के माध्यम से हमारी संस्कृति सभ्यता को आगे बढाने के लिए संस्था का निरंतर आगे बढाने एवं समाज में अच्छा कार्य करने के लिए हमेशा प्रयासरत है।
रामलीला मंचन को लेकर नोएडा स्टेडियम प्रेस वार्ता का आयोजित किया गया।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: