ग्राम समाज की जमीन पर हुए अवैध निर्माण पर चला सीएम योगी का बुलडोजर

ग्राम समाज की जमीन पर हुए अवैध निर्माण पर चला सीएम योगी का बुलडोजर….प्रशासन ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में दुकानों और मकानों के निर्माण कार्य को कराया ध्वस्त दैनिक समाज जागरण संभल । संभल जनपद के बहजोई थाना क्षेत्र में कस्बे में सरकारी जमीन पर हो रहे दुकान व मकानों के अवैध निर्माण पर प्रशासन का बुलडोजर चला है। प्रशासन ने बुलडोजर चलाते हुए सरकारी जमीन पर बनाए गए मकान और दुकान के निर्माण को ध्वस्त कर दिया है। वहीं प्रशासन की इस कार्रवाई के दौरान चंदौसी एसडीएम और बहजोई थाना प्रभारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर तैनात रहे।

दरअसल बहजोई थाना क्षेत्र में कलेक्ट्रेट के पीछे पड़ी हुई ग्राम समाज की जमीन पर बहजोई कस्बे के भू माफिया लक्ष्मण गांधी के द्वारा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करके मकान व दुकानों का अवैध निर्माण कराया जा रहा था। इस मामले को लेकर शिकायत जिले के प्रशासनिक अधिकारियों से की गई थी जिसके बाद एसडीएम चंदौसी ने ग्राम समाज की जमीन का सीमांकन कराते हुए नोटिस निर्माण कार्य करने वालों को दिए थे लेकिन अवैध निर्माण नहीं हटा तो निर्माण कार्य पर सीएम योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर जमकर गिर जाए जहां एसडीएम चंदौसी राजपाल सिंह ने बहजोई थाना प्रभारी विकास सक्सेना और भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर सरकारी जमीन पर किए गए अवैध निर्माण पर कार्यवाही करते हुए निर्माण कार्य को ध्वस्त करा दिया है। वहीं इसी के साथ एसडीएम चंदौसी ने दोस्ती करण की कार्यवाही के साथ ही ग्राम समाज की जमीन के आसपास बने हुए कई मकान मालिकों को भी सरकारी जमीन को खाली करने के लिए 24 घंटे का समय देते हुए नोटिस दिए हैं।

चिन्हित कर होगी कार्यवाही

एसडीएम चंदौसी राजपाल सिंह ने बताया कि बहजोई कस्बे में ग्राम समाज की जमीन पर अतिक्रमण कर दुकानों का अवैध निर्माण किया गया था। हटाने के लिए पहले नोटिस दिए गए थे लेकिन इसके बावजूद भी निर्माण कार्य नहीं हटाया गया आज प्रशासन की कार्यवाही में दुकानों के अवैध निर्माण को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किया गया है और कब्जा करने वाली के खिलाफ चिन्हित कर मुकदमा दर्ज कराने की कार्यवाही राजस्व विभाग की तरफ से की जा रही है। इसके अलावा बहजोई और चंदौसी में जो भी अवैध निर्माण का कार्य किया गया है उसको भी चिन्हित कर ध्वस्त कराया जाएगा।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: