गोरखपुर: ईमानदारी की मिशाल पेश करने वालो को पुलिस ने किया सम्मानित।

कहते है इस दुनिया में ईमानदार वही है जिसे बेईमानी करने का मौका नही मिला हो, लेकिन कई लोग है जो सुनहरा अवसर प्राप्त होने के बाद भी बेईमानी करना पसंद नही करते। आज के समाज में जरूरत है कि ऐसे लोगों को सम्मानित किया जाय। योगी आदित्यनाथ के यूपी पुलिस खासकर गोरखपुर पुलिस के द्वारा आज ऐसे ही तीन कलयुग के ईमानदार लोगों को सम्मानित किया गया।

पहला व्यक्ति एक फल विक्रेता है, नाम जोगिंदर निषाद जिनकों एक लैपटाप गिरा हुआ मिला। जोगिंदर निषाद नामक यह व्यक्ति लैपटाप को छुपाकर रखने के बजाय, पुलिस का सूचना दिया और लैपटाप भी पुलिस के हवाले कर दिया।
दूसरा व्यक्ति एक आटो चालक नाम मनोज शर्मा । पेशे से आटो चालक है तो निश्चित ही बहुत सवारी आते जाते रहते है। एक दिन उनके आटो में एक बैग मिला, जिसमें नकदी व शादी के कीमती समान भरा हुआ था। लेकिन मनोज ने उसे ऱखने के बजाय पुलिस को सूचना दिया और पुलिस के हवाले कर दिया जिसे बाद में पुलिस ने उस व्यक्ति तक पहुँचाया।
तीसरा व्यक्ति हे0का0 सुधीर सिह, जिनका डयूटी नौसढ चौकी में लगा हुआ था, गस्त के दौरान उनको एक पर्स मिला जिसमें एटीएम , कागजात और कई आईटडी था। सुधीर ने तुरंत ही थाना इंचार्ज को सुचित किया और पर्स हवाले कर दिया। जो कि बाद में उक्त व्यक्ति को पहुँचाया गया जिनका खोया था।
बेहतरीन ईमानदारी के मिशाल पेश करने वाले तीनों व्यक्ति को गोरखपुर पुलिस ने फुल माला पहनाकर सम्मानित किया है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: