घर के मालिक ने अमेरिका के शिकागो में बैठकर सीसीटीवी फुटेज की मदद से चोरों को पहुंचाया हवालात।*

*
*कानपुर के एक बंद पड़े घर को चोरों ने बनाया निशाना।*
*अमन बाजपेई मंडल ब्यूरो दैनिक समाज जागरण कानपुर।*

कभी कभी हम सभी ये सोचते है कि जबसे ये टोकोलॉजी और डिजिटल युग आ गया है तबसे सिर्फ और सिर्फ नुकसान और इंसान को इंसान से दूर होते ही देखा गया है। लेकिन अभी कुछ दिनों में यही तकनीकी की वजह से ही विदेश में बैठे व्यक्ति ने कानपुर में अपने घर को चोरों से सुरक्षित बचाया और चोरों को हवालात भी पहुंचाया ।
अमेरिका के न्यू जर्सी में एक परिवार ने सीसीटीवी फुटेज देखकर कानपुर में अपने घर में चोरी की कोशिश को नाकाम करने में कामयाबी हासिल की। सीसीटीवी में बदमाशों को घर में घुसने की कोशिश करते देखा गया था। परिवार ने तुरंत कानपुर पुलिस को सूचित किया जो घर पहुंची और चोरों को पकड़ लिया।

*मोबाइल पर मिला था अलर्ट।*
सोमवार की देर रात जब न्यूजर्सी में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर 38 वर्षीय विजय अवस्थी को अपने मोबाइल फोन पर अलर्ट मिला। चकेरी थाना क्षेत्र के श्याम नगर स्थित अपने पुश्तैनी घर में लगे सीसीटीवी कैमरों और सेंसर से यह संकेत मिला था।

*पुलिस को दी घटना की सूचना।*
घर में घुसकर बदमाशों की लाइव फुटेज देख उसने पुलिस को सूचना दी। विजय ने घुसपैठियों को चेतावनी देने के लिए माइक विकल्प का भी इस्तेमाल किया लेकिन चेतावनी का उन पर कोई असर नहीं पड़ा। इसके बजाय उन्होंने सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए।

*बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग।*
पुलिस जब घर पहुंची तो बदमाशों ने फायरिंग कर दी और जवाबी फायरिंग में एक घायल हो गया और उसे पकड़ लिया गया। अन्य भागने में सफल रहे।गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान हमीरपुर जिले के रहने वाले सोनू के रूप में हुई है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: