गया डीएम ने निसपच्छ चुनाव हेतु कमर कसी।

गया(गजेंद्र कुमार)ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी, गया डॉ० त्यागराजन एसएम ने आगामी बिहार विधान परिषद निर्वाचन, 2022 के अवसर पर स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से निर्धारित समय सीमा के अंदर कार्यों को संपन्न कराने के उद्देश्य से विभिन्न कोषांगों के वरीय एवं नोडल पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई
जिला पदाधिकारी ने सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारी तथा नोडल पदाधिकारी को अपने कोषांग का संचालन प्रभावी रूप से संचालित कराने का निर्देश दिए।
सामग्री कोषांग के समीक्षा के दौरान जिला पदाधिकारी ने कहा कि आरो हैंडबुक के अनुसार सामग्रियों का लिस्ट तैयार करते हुए अति शीघ्र सामग्रियों का आपूर्ति करावे। उन्होंने सभी वरीय पदाधिकारी तथा नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि आरो हैंडबुक को अच्छी तरह पढ़ते हुए उसी के अनुरूप कार्य करें।
कार्मिक कोषांग के समीक्षा के दौरान उन्होंने सभी वरीय पदाधिकारी एवं नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि निर्वाचन से जुड़े पदाधिकारी एवं कर्मियों को ससमय ट्रेनिंग देने का कार्य करवा ले। साथ ही ट्रेनिंग की सूचना संबंधित व्यक्तियों को एनआईसी कार्यालय के द्वारा sms / मैसेज के माध्यम से भी करावे। इस कार्य हेतु उन्होंने उप विकास आयुक्त को लगातार मॉनिटरिंग कराने का निर्देश दिया ताकि निर्वाचन कार्य से जुड़े सभी कर्मियों को ससमय मैसेज प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण से संबंधित सभी पत्र तैयार करते हुए 2 दिनों के अंदर उपस्थापित करें ताकि ट्रेनिंग प्रारंभ किया जा सके।
कम्युनिकेशन प्लान के समीक्षा के दौरान उन्होंने पोलिंग पार्टी डिस्पैच हेतु पर्याप्त काउंटर तैयार करवाने सहित अन्य कार्यों को बेहतर ढंग से कराने का निर्देश दिए उन्होंने अपर समाहर्ता को अपने देखरेख में सभी कार्यों का निष्पादन कराने का निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर वीडियोग्राफी तथा वेबकास्टिंग की व्यवस्था शत प्रतिशत रखी जायेगी।
जिला पदाधिकारी ने उप निर्वाचन पदाधिकारी को मतपेटिका को जांच कराते हुए उसे मरमत्ती का कार्य, रंगाई पोताई एवं सफाई का कार्य तेजी से करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को निर्वाचन आयोग द्वारा प्राप्त सभी गाइडलाइन को पूरी तरह पालन कराने का निर्देश दिए। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि निर्वाचन से संबंधित प्राप्त होने वाले सभी पत्रों को ध्यान पूर्वक पढ़ते हुए ससमय उसे निष्पादित करें। उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी अपने दायित्वों का शत प्रतिशत निर्वहन करें।
बैठक में सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारी, कोषांगों के नोडल पदाधिकारी सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: