नोएडा सेक्टर 18 मेट्रो के गेट तक अतिक्रमण, यात्री को हो रहे परेशानी

दैनिक समाज जागरण

नोएडा सेक्टर 18 ऐसे तो स्मार्ट सिटी नोएडा के स्मार्ट सेक्टरों में से एक है। लेकिन अतिक्रमण की हालत देखकर कतई ऐसा नही लगता है। नोएडा मेट्रो सेक्टर 18 के गेट नं2 की अगर हम बात करे जो कि सेक्टर 27 की तरफ है। सुनहरी मार्केट यहाँ पर काफी भीड़ रहते है और बड़ी दूर-दूर से लोग आते है खरीदारी करने। वहाँ कि हालत देखकर आप स्वयं ही समझ जायेंगे की किसी प्रकार से अतिक्रमण हुआ पड़ा है। इस गेट से लोगों को आने जाने में भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

सीढियों के ऊपर भिखारियों का कब्जा और सीढ़ियों के नीचे पटरी दुकानदारों के कब्जा। बाहर ई-रिक्शा , आटो और रिक्शा वालों का जमावाड़ा। कई बार तो मेट्रो जाने वाले इतने असहज महसूस करते है कि नोएडा सेक्टर 27 से जाने के बजाय नीचे से पार करके सेक्टर 18 की तरफ जाते है और वहाँ से मेट्रो में जाते है।
हालांकि मेट्रो के सिढ़ियों को सड़क पार करने के लिए भी बनाया गया है ताकि लोग सड़क पार करने के बजाय मेट्रों के इन्ही सीढ़ियों से सड़क पार करे और किसी भी प्रकार के दुर्घटना से बचा जा सके। लेेकिन लोग मेट्रों के सीढ़ियों से सड़क पार करने के बजाय नीचे से पार करना बेहतर समझकर पार करते है जिससे जाम जैसी स्थिति बनी रहती है औऱ कई बार दुर्घटना होते होते भी बचते है।

ऐसा नही कि शासन प्रशासन को इसकी जानकारी नही है। लेकिन किसी को क्या जरूरत है। क्योंकि यह नोएडा सेक्टर 27 पुलिस चौकी से महज 40 मीटर की दूरी पर है। यहाँ पर यातायात पुलिसकर्मी भी लगातार मौजूद रहते है लेकिन सिर्फ वाहन और आटो रिक्शा को भगान के लिए पटरी दुकानदार तो मजे में बीच सड़क पर दुकानदारी करते हुए नजर आते है। जब सईया भये हवलदार को डर काहे की।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: