सड़क-फुटपाथ पर अतिक्रमण बरकरार, सेक्टर 27 पुलिस चौकी के पास बीच सड़क पर लगी है दुकान

नोएडा समाज जागरण 19 सितंबर 2021

नोएडा प्राधिकरण के लाख प्रयास और दावों का पोल खुल रही है। यह तस्वीर नोएडा सेक्टर 27 मार्किट पुलिस चौकी की है। हाल ही में नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर 27 मार्केट में काम करने वाले वेंडरों के लिए सेक्टर 38A बाटेनिकल गार्डन में वेंडिग जोन बना के दिया है और 300 वेंडर को आवंटित भी कर दिया। जोन का उद्घाटन सांसद जिला गौतमबुद्धनगर श्री महेश शर्मा के कर कमलों से किया गया। इसके बावजूद सेक्टर 27 मार्केट से अतिक्रमण हटने का नाम नही ले रहा है। लोग पूछ रहे है जिसे जोन में दुकान दिया गया वह वेंडर ही है ना ?

प्राधिकरण के साथ-साथ नोएडा में ट्रेफिक व्यवस्था की दावा करने वाली नोएडा यातायात पुलिस का भी पोल खोल दिया है। नोएडा सेक्टर 27 पुलिस चौकी के पास ही रेहड़ी पटरी वालों ने बीच सड़क पर जमावड़ा लगा लिया है और यातायात पुलिस सड़क जाम हटाने के नाम पर आटो और ई-रिक्शा वालों को भगाने में लगे। जबकि आटो वाले और ई-रिक्शा वाले कुछ देर ही खड़े होते है। जबकि ये रेहड़ी पटरी वाले सुबह से शाम तक रहते है। जिसकी लाठी उसकी भैंस है।

सबसे बड़ी बात यह अतिक्रमण न किसी पुलिस अधिकारी के संज्ञान में है न किसी प्राधिकरण के, नेताजी का तो कहना ही क्या है, उनकों तो वोट चाहिए भले ही स्मार्ट सिटी का ऐसी तैसी हो जाय। राजनीतिक विकास का सबसे बड़ा बाधा है यह भी कहा जा सकता है। अन्यथा पेट्रोल डीजल पर सरकार को घेरने वाली राजनीतिक पार्टी वेंडर उत्पीड़न और अतिक्रमण पर चुप क्यों है ?

Please follow and like us:
%d bloggers like this: