नोएडा सेक्टर 29 पिंक टायलेट के पास अतिक्रमण, आंख मूंदे बैठे है प्राधिकरण के जेई और सर्किल आफिसर

दैनिक समाज जागरण

नोएडा सेक्टर 29 में महिलाओं के लिए पिंक टायलेट बनाये गए है, और सबसे बड़ी बात यह टायलेट प्राधिकरण के वर्तमान सीओ रितु महेश्वरी के द्वारा नोएडा में महिलाओं के लिए एक तोहफा भी है। निश्चित तौर पर महिलाओं को काफी दिक्कतों का सामना करने पड़ते थे उसके हल निकाला प्राधिकरण के सीओं ने। नोएडा में जगह-जगह पर पिंक टायलेट बनाये गये है। सेक्टर 27 कैलाश हास्पिटल वाले यू-टर्न और डीपीएस स्कूल के पास मे बनी इस टायलेट पर भी अतिक्रमण की नजर लग चुकी है।

नोएडा मे अक्सर यह देखा गया है कि कोई गरीब आदमी रेहड़ी पटरी लगा ले तो उनको पुलिस और प्राधिकरण के द्वारा उत्पीड़न कर भगा दिया जाता है, अतिक्रमण के लिहाज से सही भी है। लेकिन एक ट्रांसपोर्टर इस महिला टायलेट के बगल में परमानेंट टेंट गाड़कर गाड़ी बुक करने की काम करता है लेकिन नोएडा प्राधिकरण के सर्किल आफिसर इस पर कोई एक्शन नही लेते। कहाँ चलती फिरती सड़क के पास हुए इस अतिक्रमण के लिए भी किसी शिकायत और कोर्ट आर्डर की जरूरत है।

ऐसे भी महिला टायलेट के पास इस प्रकार के अतिक्रमण होनी नही चाहिए। आज यहाँ जायेंगे तो अक्सर 2-4 गाड़ी खड़ी मिलेंगे। निश्चित तौर पर ऐसे हो रहे अतिक्रमण से महिलाओं के लिए समस्या खड़ी कर सकती है। प्राधिकरण को संज्ञान लेकर तुरंत इस प्रकार के अतिक्रमण को हटाया जाना चाहिए। ऐसे तो कई पुरुष टायलेट के पास इस प्रकार के अतिक्रमण देखने को मिलते है लेकिन यह एक महिला टायलेट है और इसके पास में अतिक्रमण का होना प्राधिकरण के सर्किल आफिसर और जेई के लापरवाही को दर्शाता है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: