दिग्गज प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार में पत्नियां उतरीं मैदान में*

*

*डिप्टी सीएम केशव, दो कैबिनेट मंत्री तथा कई अन्य दल से खड़े है उम्मीदवार*



रावेंद्र शुक्ला
जिला ब्यूरो
दैनिक समाज जागरण



प्रयागराज। मतदान का दिन जैसे-जैसे करीब आ रहा है, प्रत्याशियों का प्रचार भी जोर पकड़ता जा रहा है। जिले में 27 फरवरी को मतदान होना है। प्रयागराज मंडल की तीन प्रमुख सीटें इस बार सुर्खियों में हैं।
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से तो कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी शहर दक्षिण और सिद्धार्थ नाथ सिंह शहर पश्चिम से इस बार चुनाव मैदान में है। पार्टी का बड़ा चेहरा होने की वजह से केशव पर संपूर्ण उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी है।
इस वजह से वह अपने विधानसभा क्षेत्र में ज्यादा समय नहीं दे पा रहे हैं तो उनकी पत्नी राजकुमारी मौर्य ने सिराथू सीट की कमान संभाल ली है। वह लगातार विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय है।
इसी तरह मेयर अभिलाषा गुप्ता भी अपने पति नंद गोपाल गुप्ता नंदी के लिए शहर की गलियों को लगातार नाप रही हैं। कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह की पत्नी डा. नीता सिंह भी पति के प्रचार अभियान को धार देने के लिए शहर पश्चिमी में घूम रही है।
वहीं फूलपुर विधायक प्रवीण पटेल की पत्नी गोल्डी पटेल अपने काम काज छोड़ पति के चुनाव अभियान में जुटी हुई हैं। करछना से पीयूष रंजन निषाद की पत्नी शकुंतला निषाद, फाफामऊ से गुरु प्रसाद मौर्य की पत्नी कृष्णा देवी मौर्य, हंडिया से अपना दल (एस) के राकेश धर त्रिपाठी की पत्नी प्रमिला त्रिपाठी भी चूल्हा चौका छोड़कर पति के लिए चुनाव प्रचार अभियान में लगी हुई हैं।
वहीं शहर उत्तर से विधायक हर्ष बाजपेयी के चुनाव प्रचार की कमान उनके पिता एवं पूर्व विधायक अशोक बाजपेयी एवं मां डा. रंजना बाजपेयी ने संभाल रखी है। वहीं मेजा विधायक नीलम के परिवार के सदस्य भी उनके लिए दिन रात जुटे हुए हैं।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: