नगर निगम मुरादाबाद में विकास दीपोत्सव मेंला, स्वदेशी पर रहेगा नजर

समाज जागरण

इस बार की दीपावली को खास बनाने के लिए प्रदेश सरकार और शासन प्रशासन नें कमर कस ली है। नगर निगम मुरादाबाद में विकास दीपोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। मेले का मुख्य आकर्षण दीपावली के सजावटी सामान से लेकर लोक नृत्य व कठपुतली शो, रहेगा। मेला में प्रवेश बिल्कुल निशुल्क है। हस्तशिल्प कारीगरों व स्वयं सहायता समूह पर होगा विशेष ध्यान। मुरादाबाद के प्रसिद्ध व्यंजन का भी उठा सकेंगे लुत्फ।

मुरादाबाद नगर निगम के द्वारा इस बार दीपावली पर विशेष मेले का आयोजन किया जा रहा है। कोविड काल के बाद का यह पहला दीपावली मेला है औऱ इसमें शासन प्रशासन के द्वारा किसी भी प्रकार के कसर न रहे ऐसी व्यवस्था किया जा रहा है। कोविड -19 प्रोटोकाल के साथ-साथ सुरक्षा की चाक चौबंध किये जा रहे है।
इस मेंले का विशेष आकर्षण हस्तशिल्प कारीगरों के द्वारा बनाये गए स्वदेशी सामान तथा स्वयं सहायता समूह के द्वारा निर्मित उत्पाद होगा। इसके अलावा इस में आप दीपावली के लिए सजावटी सामान, मुर्तियाँ, दीपक, खिलौने. हस्तशिल्प खरीद सकते है। मुरादाबाद के व्यंजन का भी विशेष प्रबंध किये जा रहे है, यहाँ पर आप मुरादाबादी व्यंजनों का लुत्फ भी उठा सकते है। मेले में मनोरंजन के लिए भी विशेष प्रबंध है, यहाँ पर आप लोकनृत्य, म्यूजिकल शो, कठपुतली , जादू शो, लेजर शो का भी भरपूर मजा ले सकेंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के ज्यादातर नगर निगम व निकाय में इस मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें वेंडर के लिए निशुल्क स्टाल की व्यवस्था की गई है। नगर निगम मुरादाबाद के द्वारा आयोजित विकास दीपोत्सव मेला के लिए समाज जागरण की तरफ से आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ। आम जनमानस से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा लोग मेले में पहुँचे और स्वदेशी उत्पाद की खरीदारी करे, ताकि आपके साथ-साथ दूसरे के घर भी रोशन हो सके। चाईनीज उत्पाद खरीदने से बचे।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: