जागरुकता अभियान चलाकर मिट्टी के दीये खरीदने की मांग, मुहिम हो रही है प्रशंसा

दैनिक समाज जागरण

लखीमपुर: समाजसेवी बृजेश मिश्रा की मुहिस, खरीदे हम दीये अपने लिए प्रकाश फैलेगा इनके घरो तक। भारतीय सनातन परंपरा को जीवित रखने की कोशिश में समाजिक कार्यकर्ता लोगों से विनती कर रहे है कि इस बार की दिवाली किसी के घर रहे ना दीयों से खाली। स्वदेशी मुहिम के तहत दीये खरीदने और हर घर तक रोशनी फैलाने वाली इस मुहिम को काफी सराहना मिल रही है। इसके लिए लोगों को विशेष आमंत्रण पत्र दिये जा रहे है।
नोएडा के रेहड़ी पटरी संचालक वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव नें समाज सेवी बृजेश मिश्रा ने कोटी कोटी प्रशंसा करते हुए कहा कि यह बहुत ही प्रशंसनीय अभियान है और हम सबको इस मुहिम से अवश्य जुड़ना चाहिए। जो लोग महीनों से मिट्टी लाकर दीये बनाये है और दूसरों के घरों को रोशन होते देखना चाहते है उनके लिए हमारा प्रयास भी यह होनी चाहिए कि हम उन कुम्हार के दीये खरीदे और उनके घर तक खुशियाँ फैलाये। जलते दीये की प्रकाश हर तरफ फैले इसके लिए हम सभी देशवासियों को दीपावली के शुभकामना देते है।

वतन की आवाज से रमन झा नें इस मुहिम की तारीफ की और कहा कि यह बाकई निश्वार्थ भाव से किया गया समाज सेवा है। आज हम वोकल फार लोकल करते है, लेकिन सही मायने में लोकल फाॅर वोकल यही है। मिश्रा जी जिस प्रकार से लगातार समाज में जागरुकता चलाकर लोगों से दीये खरीदने के लिए आग्रह कर रहे है, ऐसे में हम सबका भी कर्तव्य है कि ज्यादा से ज्यादा मिट्टी के दीये खरीदे। मिट्टी के दीये में सरकों तेल डालकर दीये जलाने से वातावरण भी साफ रहता है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: