fbpx

दिल्ली-मुंबई के बीच एक और राजधानी 🚂एक्सप्रेस, रेलमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर की👌 शुरुआत

दिल्ली-मुंबई के बीच एक और राजधानी एक्सप्रेस शुरू हो गई। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मुंबई सीएसएमटी में हरी झंडी दिखा कर इस ट्रेन की शुरुआत की। उन्होंने दीवा-पानवेल-रोहा सेक्शन पर मेमू सर्विस की भी शुरुआत की। जबकि पुणे-करजात-पानवेल पैसेंजर ट्रेन के एक्सटेंशन को भी हरी झंडी दिखाई। इसके अलावा भी उन्होंने कई परियोजनाओं की शुरुआत की।

दिल्ली से मुम्बई जाने वाली यह राजधानी एक्सप्रेस दिल्ली के निजामुद्दीन से शुरू होगी और आगरा, झांसी, भोपाल, जलगांव, नासिक, कल्याण होते हुए मुम्बई पहुंचेगी। मुंबई में सीएसटी स्टेशन से यह ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन सप्ताह में दो बार चलेगी।

इस दौरान रेलमंत्री ने पेन-रोहा इलेक्ट्रिफिकेशन कार्य व पानवेल पर दो एस्कलेटर्स का उद्घाटन भी किया।इसी प्रकार बेलापुर, टालोजा, प्रभादेवी, मंटूगा रोड , जोगेश्वरी, गोरेगांव, विरार और मलाड स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज, बांद्रा टर्मिनॉस, अंधेरी और बोरावली स्टेशन पर लिफ्ट, रोजा, पेन और अप्टा को ग्रीन स्टेशन, पनवेल स्टेशन पर सर्कुलेटिंग एरिया का इम्प्रूवमेंट, मुंबई सब अर्बन स्टेशनों पर 40 से अधिक अतिरिक्त एटीवीएम, कल्याण, थाणे, लोक मान्य तिलक और दादर पर इल्यूमिनेशन लेवल का इम्प्रूवमेंट, घाटकोपर स्टेशन पर एलआईडी बेस्ड एडवांस इंडिकेटर्स शुरू करने के साथ जुचांद्रा स्टेशन के नजदीक दो रोड ओवर ब्रिज का शिलान्यास भी किया।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: