दरभंगा नगर निगम को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना है : डॉ. मुन्ना खान।

मुरारी झा ।

*जाँच में दोषी ठेकेदार, इंजीनियर,अफसर संलिप्त पाए जाएंगे तो उनको बख्शा नहीं जाएगा : तारकिशोर प्रसाद*

दरभंगा। जन अधिकार पार्टी (लो) जिलाध्यक्ष डॉ. मुन्ना खान ने दरभंगा नगर निगम की उदासीन रवैया व ठेकेदार-इंजीनियर के भ्रष्ट तालमेल की शिकायती पत्र लेकर अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष,पप्पू यादव के साथ मिलकर उप मुख्यमंत्री,बिहार सह नगर विकास मंत्री तारकिशोर प्रसाद से उनके पटना स्थित आवास पर मुलाकात किया गया। डॉ.
मुन्ना खान ने प्रेस बयान जारी कर कहा नगर विकास मंत्री से नगर निगम के भ्रष्ट अफसरों के बारे में पूरी जानकारी दिया। उन्होंने कहा नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नं 29 में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आज तक किसी भी गरीब परिवार को लाभ नहीं मिला है। जबकी इसकी मांगो को लेकर हमारी ओर से पिछले कई सालों से नगर आयुक्त,जिलाधिकारी से लेकर अनुमंडल आयुक्त तक को लिखित आवेदन दिया गया लेकिन हमें अश्वासन के सिवा और कुछ नहीं मिल। वहीं इंजीनियर और ठेकेदारो की मिली भगत का ही परिणाम है के सड़क-नाले निर्माण में कई अनियमितताए बरती जाती रही है। लिखित आवेदन देने के बाद भी ठेकेदार पर कोई कार्रवाई नहीं होती है बल्कि राशि का भुगतान भी बिना स्थल जांच के कर दिया जाता है।
वहीं डॉ मुन्ना खान ने कहा संवेदक को वर्क ऑडर मिलने के बाद भी काम में हाथ नहीं लगाते हैं। जिससे आम जनता को काफी कठिनाई होती है।
दरभंगा निगम भ्रष्टाचारियों से भरी हुई है जनता सेवा का कार्यालय नाम मात्र के रह गए है। उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद को राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के समक्ष सारी बातों की जानकारी दी है।
वहीं दूसरी डीएमसीएच के उपद्रवी छात्रों द्वारा दवा दुकानों को जलाकर भस्म कर दिया गया है उन दुकानदारों एवं फुटकर दुकानदारों को अविलंब मुआवजा दिया जाए और दोषी छात्रों को पकड़ कर स्पीडी ट्रायल चलाकर तुरंत सजा का प्रावधान हो ताकि कभी दूसरे डीएमसीएच के छात्र दु:शाहसन न करें,
उप मुख्यमंत्री, तारकिशोर प्रसाद ने आश्वासन देते हुए कहा के आपके सारी बातों की जांच जिलाधिकारी दरभंगा से कराई जाएगी जो भी दोषी ठेकेदार इंजीनियर अफसर संलिप्त पाए जाएंगे। उनको किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।
जिन दुकानदारों का नुकसान हुआ है उनको सरकारी आपदा कोष से राशि मुहैया कराया जाएगा एवं दोषियों पर करी कार्यवाई की जाएगी, जाप जिला अध्यक्ष डॉ मुन्ना खान के साथ जिला सचिव मिन्नतुल्लाह अंसारी छात्र प्रदेश उपाध्यक्ष काशिफ इकबाल,महासचिव मो० अफरोज साथ थे ।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: