नवादा में साइबर अपराधियों ने चाचा की फेसबुक आईडी हैक कर मांगी भतीजे से मदद, भतीजा ने भेजे 15000 रुपये ।

नवादा (आर्यन मोहन)नवादा में साइबर अपराधियों ने जिले के पकरीबरावां थाना क्षेत्र के ग्राम दिऔर निवासी सरोज कुमार का फेसबुक अकाउंट हैक करके उनके ही भतीजा बालमुकुंद के मैसेंजर पर मैसेज भेज कर जालसाजों के इस जाल में फसे भतीजा बालमुकुंद को 15,000 रुपये का चूना लगा दिया है।
साइबर ठगों द्वारा अस्पताल में भर्ती और रुपयों की जरूरत के नाम पर भतीजा से रुपयों की मांग की गई है.वहीं जालसाजों ने भतीजा बालमुकुंद को अपने जाल में फसाकर पंद्रह हजार रुपये जमा करा लिए।
पीड़ित बालमुकुंद को शक होने पर उन्होंने अपने चाचा सरोज कुमार को फोन किया. चाचा सरोज कुमार के द्वारा आईडी हैक होने की जानकारी मिली तब पीड़ित भतीजा ने नगर थाना की पुलिस से इस ठगी की घटना की शिकायत की है।
पीड़ित बालमुकुंद ने बताया कि मेरे चाचा सरोज कुमार की फेसबुक आईडी काफी समय पहले बनाई गई थी. वह फेसबुक पर कम ही मैसेज करते हैं.वहीं जालसाजों ने अन्य परिचितों को भी रुपये की मांग को लेकर मैसेज भेजे है।
पीड़ित ने जालसाजों के द्वारा दिये गए नम्बर 6370692342 पर फोन पे के द्वारा 15 000 रुपये को ट्रांसफर कर दिया है अब ठगी का महसूस हुआ तो पीड़ित भतीजा अब पैसे वापस पाने के लिए नगर थाना की पुलिस का दरबाजा खटखटाया है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: