विधान परिषद चुनाव की मतगणना आज , प्रसाशनिक तैयारियां पूरी।

नवादा ब्यूरो (धर्मजीत सिन्हा)
नवादा विधान परिषद चुनाव को लेकर मतदान संपन्न हो गया है। अब मतगणना की बारी है। 7 अप्रैल को केएलएस कालेज में मतों की गिनती कराई जाएगी। जिसके बाद परिणाम घोषित किया जाएगा। इसे लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
*14 अलग-अलग टेबलों पर मतों की गिनती होगी :* स्वच्छ, निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से मतगणना को लेकर अधिकारियों व कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना होगी। इसके लिए दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व जवानों की प्रतिनियुक्ति की जा रही है।
गौरतलब है कि सोमवार को मतदान संपन्न होने के बाद केएलएस कालेज स्थित वज्रगृह में मतपेटियों को सुरक्षित रखा गया है। इसकी सुरक्षा को लेकर अधिकारियों व पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। केएलएस कालेज के अंदर परिसर व बाहर में सुरक्षाकर्मियों को मुस्तैद किया गया है।
*2862 मतों की होगी गिनती :* सोमवार को संपन्न मतदान में 2875 में 2862 वोटरों ने अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।
छह प्रखंडों में शत-प्रतिशत वोटरों ने वोट डाले थे। सांसद-विधायक समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने विधान परिषद सदस्य चुनाव को लेकर मतदान किया है।प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की निगाहें परिणाम पर जा टिकी हैं। आमजनों में भी रिजल्ट को लेकर कौतूहल बना है। चौक-चौराहों पर जीत-हार के गणित पर चर्चा होती रही।
बता दें 11 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जदयू, राजद व कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी दिया था। इसके अलावा आठ निर्दलीय प्रत्याशी भी मैदान में हैं, जिसमें राजद के बागी अशोक कुमार भी शामिल हैं।
सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। उनके समर्थक भी उत्साहित हैं और प्रखंडवार वोटों के समीकरण पर चर्चा कर रहे हैं। बहरहाल, मतगणना में तस्वीर साफ हो जाएगा

Please follow and like us:
%d bloggers like this: