भ्रष्टाचार – गरीब मजदूरों के निरस्त हुए राशन कार्ड

दैनिक समाज जागरण राहुल सिंह लखीमपुर खीरी निघासन:-

उत्तर प्रदेश के जनपद लखीमपुर खीरी की निघासन तहसील के गौरिया गांव में कई दर्जन लोग भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए जहां योगी सरकार भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की बात कर रही है वही लोग भ्रष्टाचार चरम पर पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे ।

आप को बताते चलें गाैरिया गांव का मामला संज्ञान में आया है जहां करीब 2 दर्जन गरीब परिवार की उन महिलाओं के नाम से जिला सहकारी बैंक की तिकुनिया शाखा में फर्जी तरीके से खाता खुलवा कर गेहूं बिक्री का लाखों रुपिया निकलवा लिया गया जिनके पास एक बिसुवा जमीन नहीं है मजदूरी करके अपने परिवारों का भरण पोषण करती है।

मिथिलेश अमीना वकीला साबिरा आदि दर्जनों महिलाओं का कहना है कि इस बात की भनक उनको तब हुई जब वह सरकारी गल्ले की दुकान पर राशन लेने के लिए पहुंची तब कोटेदार ने बताया कि आप गरीबी रेखा से ऊपर आ गई है। आपका राशन कार्ड सप्लाई विभाग द्वारा निरस्त कर दिया गया है इस बात की जानकारी लेने जब निघासन सप्लाई इंस्पेक्टर के पास पहुंची महिलाएं तो उनको बताया गया कि आपने गेहूं की बिक्री की है जिसका लाखों का लेन देन है इसलिए आपका राशन कार्ड निरस्त कर दिया गया है। इसकी शिकायत डीएम साहब को भी दे दी गई है जिला अधिकारी महोदय ने सही तरीके से जांच कराने का आश्वासन भी दिया।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: