fbpx

कंट्रीब्यूट आ नोटबुक ” अभियान के अंतर्गत १५० से ज्यादा बच्चों को कॉपी, पेंसिल, कलर और पेन बाँटी गई ।

वतन की आवाज नोएडा 07 अप्रैल 2019

अमरपुष्प एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी के चलाये जा रहे “कंट्रीब्यूट आ नोटबुक ” अभियान के अंतर्गत १५० से ज्यादा बच्चों को कॉपी, पेंसिल, कलर और पेन इत्यादि दिये गए । यहाँ बताना जरुरी है कि अमरपुष्प एजुकेशनल सोसायटी गरीब बच्चों के मदद के लिए हाल ही मे “कंट्रीब्यूट आ नोटबुक ” नामक अभियान की शुरुआता की है। जिसके तहत उन बच्चों को सहायता प्रदान किया जा रहा है जो बच्चे आर्थिक तथा सामाजिक रुप से पीछड़े है।
उनको शिक्षा में सहयोग करने हेतु इस महत्वपूर्ण कार्य की शुभारम्भ पीछले ही महीने paytm के आफिस मे किया गया था। इस सराहनीय कार्य के लिए समाज से भी लोग आगे आकर अपना योगदान दे रहे है। अभियान के तहत लोगों को बताया जा रहा है कि जब आप अपने बच्चो के लिए किताब कलम खरीदते है तो एक ज्यादा खरीद ले । अगर आपके आस पास कोई ऐसा बच्चा हो तो पहले उसे मदद करे अगर नही हो तो संस्था से सम्पर्क करे।
बच्चो को अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए उन्हें प्रेरित किया | बच्चों ने इस अवसर पर कविता पठान किया और संस्था के द्वारा उन्हें प्रेरित करने के लिए पुरुस्कार दिया | इस अवसर पर संस्था की संस्थापिका गीतांजलि कुशवाहा तथा सह संस्थापक आशीष कुशवाहा ने बच्चों के माता पिता और युवा युवती से रोजगार से के विषय में बात किया | वहां उपस्थित लोगों ने बताया की उन्हें रोजगार की आवश्यकता है और उनके पास इतने पैसे नहीं है की वह तकनिकी ट्रेनिंग ले सकें I इस कार्यक्रम के आयोजन में गौरी, शैलेन्द्र, विकास शुक्ला, अजीत, मधु, पुनीता, नेहा, रश्मि, सचिन तथा अमरपुष्प टीम ने महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई |

वतन की आवाज
रोशन झा

Please follow and like us:
%d bloggers like this: