fbpx

बीजेपी 🌷होगी सबसे बड़ी पार्टी लेकिन मोदी👤 नहीं बनेंगे प्रधानमंत्री🤨: शरद पवार

बीजेपी 🌷होगी सबसे बड़ी पार्टी लेकिन मोदी👤 नहीं बनेंगे प्रधानमंत्री🤨: शरद पवार

एनसीपी नेता शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में भले ही सबसे बड़े दल के रूप में उभरे लेकिन नरेंद्र मोदी दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। वह यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। पवार ने कहा, ‘बीजेपी संसदीय चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है और उसे सहयोगी दलों (सरकार बनाने के लिए) की जरूरत होगी।

इस परिदृश्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा अवसर मिलने की संभावना नहीं है। शरद पवार ने कहा कि अगर बीजेपी को दूसरे दलों से सहयोग की जरूरत होती है तो दूसरी पार्टियां किसी और को प्रधानमंत्री बनाना चाहेंगी। इससे पहले 20 फरवरी को पवार ने कहा था कि वह चुनाव लड़ेंगे लेकिन बाद में उन्होंने कहा, ‘जब परिवार के दो सदस्य चुनावी मैदान में हैं तो मेरे लिए यह अच्छा मौका है कि आराम करूं।’

बता दें कि महाराष्ट्र में एनसीपी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह नई दिल्ली में मार्च 14 और 15 को देश के कुछ क्षेत्रीय दलों से मिले थे, जहां ‘महागठबंधन’ के बारे में चर्चा की गई। सोमवार को पवार ने कहा था कि वह अगले महीने हो रहे लोकसभा चुनाव में बतौर प्रत्याशी नहीं उतरेंगे।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: