भाजपा प्रत्याशियों की 8वीं सूची जारी । इसमें 45 उम्मीदवारों के नाम हैं। भाजपा ने 7 महिलाओं को भी टिकट दिया है।

भाजपा ने रविवार की रात प्रत्याशियों की 8वीं सूची जारी कर दी। इसमें 45 उम्मीदवारों के नाम हैं। भाजपा ने 7 महिलाओं को भी टिकट दिया है। भाजपा ने बलिया नगर विधानसभा सीट से मंत्री स्वाति सिंह के पति दयाशंकर सिंह को टिकट दिया है। दयाशंकर सिंह और उनकी मंत्री पत्नी लखनऊ की सरोजनीनगर सीट से टिकट का दावा ठोक रहे थे, लेकिन भाजपा ने हाल ही में ED (प्रवर्तन निदेशालय) के पूर्व जॉइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह को मैदान में उतारा है।

खास बात यह है कि नई सूची में बलिया के बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह का टिकट कट गया है। वहीं, कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय को मोहम्दाबाद से टिकट मिला है। 2005 में कृष्णानंद हत्याकांड में बाहुबली मुख्तार अंसारी का नाम आया था। इस लिस्ट में सबसे अधिक 9 OBC उम्मीदवार हैं। इसके बाद 8 दलित, 6 ब्राह्मण और 5 ठाकुर हैं। भाजपा अब तक 340 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है।

अमेठी राजघराने की लड़ाई दिलचस्प हो गई है। पार्टी ने रानी गरिमा सिंह का टिकट काटकर उनके पति डॉक्टर संजय सिंह को अमेठी सीट से मैदान में उतारा है। डॉक्टर संजय सिंह मंत्री भी रह चुके हैं। बलिया नगर से विधायक और मंत्री रहे आनंद स्वरुप शुक्ला का टिकट बदल दिया है। अब वे विधायक सुरेंद्र सिंह की सीट बैरिया से चुनाव लड़ेंगे। मंत्री अनिल राजभर को शिवपुर से टिकट दिया गया है।

इलाहाबाद उत्तरी से हर्ष बाजपेई को प्रत्याशी बनाया गया है। कोरांव का टिकट बदल दिया गया है। आरती कोल की जगह राजमणि कोल चुनाव लड़ेंगे। अंबेडकरनगर जिले में टांडा सीट से विधायक संजू देवी की जगह यहां के पूर्व जिलाध्यक्ष कपिल देव वर्मा को मैदान में उतारा गया है। आलापुर से विधायक अनीता कमल की जगह अब उनके ससुर और पूर्व विधायक त्रिवेणी राम चुनाव लड़ेंगे।

सुल्तानपुर की लंभुआ सीट से विधायक देवमणि द्विवेदी का टिकट कट गया है। सदर विधायक सीताराम वर्मा को लंभुआ से मौका दिया गया है। देवमणि लगातार भाजपा सरकार में ब्राह्मणों को लेकर आवाज उठाते रहे हैं, ऐसे में देवमणि द्विवेदी का टिकट कट जाने के बाद ब्राह्मणों को लेकर एक बार फिर सवाल उठ सकता है। सुल्तानपुर सीट से विधायक रहे सूर्यभान सिंह को टिकट नहीं मिला है। इस सीट से पूर्व मंत्री विनोद सिंह को उतारा गया है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: