भीषण गर्मी में पानी के लिए मचा हाहाकार पांच सौ से अधिक घरो की जलापूर्ति बंद


क्रासर
शिवरात्रि के बाद से ग्रामीणों को नसीब नहीं हुआ पानी टँकी बनी शोपीस!

समाज जागरण
विश्वनाथ त्रिपाठी
जिला प्रतिनिधि
प्रतापगढ़

विकासखंड बाबा बेलखरनाथ धाम क्षेत्र के खूझी कला गांव में स्थित जल निगम विभाग की पानी की टंकी से पानी की आपूर्ति दो महीने से ठप हो गई है।मोटर खराब होने तथा नई पाइपलाइन बिछाई तो जरूर गई लेकिन जो कुछ भी थोड़ा पानी लोगों को मिलता था वह भी बंद हो गया शिवरात्रि के बाद से यहियापुर, खूझी कला, करनपुर खूझी, भटपुरवा, गोलापुर, बेलखर नाथ धाम परिसर जगदीश गढ़ गांव तक की आपूर्ति इस पानी की टंकी से होती है। लेकिन दो महीने से लोगों को पानी नसीब हो पाया है।

इस दौरान रमजान का महीना तथा सहलग शादी विवाह का समय होने पर भी लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। लाखों रुपए की लागत से निर्मित पानी की टंकी ठप होने से ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है। पानी के लिए नई लाइन बिछाई जा रही थी उसे भी अधूरा छोड़कर कार्यदाई संस्था और ठेकेदार फरार हो गया इससे लोगों को और भी समस्या हो रही है शिवरात्रि के पहले तो लोगों को कुछ पानी मिल जाता था लेकिन 3 मार्च से लेकर 26 अप्रैल तक पानी की आपूर्ति ठप हो गई है।

क्षेत्र के नरेंद्र प्रसाद ओझा, राजा राम ओझा, अजीत ओझा पूर्व प्रधान औरंगजेब, पूर्व प्रधान अरुण सिंह,रमजान, रामचंद्र यादव, ननकू, हकीम खान, आवाद अली, रामप्यारे यादव, अजय यादव, अधिवक्ता अजीत ओझा सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने जल निगम विभाग तथा जिला अधिकारी का ध्यान आकर्षित कराते हुए पानी की टंकी दुरुस्त कराने तथा पानी की आपूर्ति बहाल किए जाने की मांग की है।।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: