छिट पुट घटनाओं को छोड़ वारिसलीगंज में रंगारंग होली पर्व सम्पन्न ।

वारिसलीगंज (नवादा) (अभय कुमार रंजन):- छिटपुट घटनाओं को छोड़ वारिसलीगंज प्रखंड में शनिवार को होली शांतिपूर्ण तरीके मनाया गया। प्रखंड के भवानी बीघा समेत कई स्थानों पर युवाओ द्वारा डीजे पर होली कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान युवकों की टोली रंग एवं गुलाल उड़ाकर खूब मस्ती किया। कोरोना संक्रमण से निबटने के बाद इस बार ग्रामीण क्षेत्रो में जमकर होली खेली गई। इस दौरान

नगर परिषद समेत ग्रामीण इलाकों के मकनपुर, कुटरी, कोचगांव, सुल्तानपुर, सिमरीडीह, मंजौर, कोरमा, खानापुर, चैनपुरा आदि गांवो में होली गीतों पर युवाओं को झूमते देखा गया। वारिसलीगंज बाजार में होली के मौके पर युवा मंडली होली गीत का लुफ्त उठाते देखा गया। पर्व के दौरान पुआ पकबान के साथ ही लोग विभिन्न प्रकार के पकौडे, स्लाइस ब्रेड, पनीर, दूध आदि से बने व्यंजन का स्वाद लिया। होली को लेकर बकरे की मीट एवं मुर्गे की बिक्री परवान पर रही। बकरे की मीट का भाव छह से सात सौ रुपया प्रति केजी हो गया। जबकि गरीब तबके के लोग बड़ी संख्या पोल्ट्री मुर्गे की खरीदारी करते देखे गए। देसी एवं पोल्ट्री मुर्गा की बिक्री जमकर हुई। विक्रेता आम दिन 140-150 तक बिकने वाला पॉल्ट्री मुर्गा 170 से 200 रुपया केजी तक खरीदारों से वसूला गया। इससे पूर्व शुक्रवार की देर रात प्रखंड के विभिन्न हिस्सों में लोगो ने विधिपूर्वक अगजा जला कर अपना एवं अपने स्वजनों की दुआ मांगी। कुल मिलाकर होली के दौरान शांति व्यवस्था कायम रही। प्रखंड क्षेत्र में कही कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। लोग खासकर युवाओ द्वारा हर्षोल्लास बातावरण में एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर होली की बधाई दी गई।

छिट पुट घटी घटनाएं:-होली के दौरान शनिवार को दिन के करीब 12 बजे पूर्व की रंजिश के वजह से हाल ही में वारिसलीगंज नप में शामिल बासोचक ग्रामीण राम बालक यादव के घर पर कुछ पड़ोसियों द्वारा हमला कर दिये जाने की सूचना है। बताया गया कि गांव के ही कपिल यादव समेत 09 लोग पीड़ित राम बालक के घर छत के रास्ते घुसकर मारपीट किया। साथ ही कई कीमती सामानों के लूटपाट के बात सामने आ रही है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि घर की महिलाओं के साथ आरोपियों द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया। हलांकि संवाद प्रेषण तक थाना में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई थी। दूसरी ओर थाना क्षेत्र की बाघी बरडीहा गांव में दो पक्षो के बीच मारपीट की घटना घटने की सूचना है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: