fbpx

लेखन प्रतियोगिता 2019

लेखन प्रतियोगिता

शहर मे लगातार बढ़ रही सड़क दुर्घटना के मध्य नजर सरकार ने नये नियम बनाये है, जिसके तहत पहले लिये जाने वाले जुर्माना को दस गुणा कर दिया गया है।

अब लोग बहुत परेशान है। अब कैसे तीन सवारी मोटरसाइकिल पर बैठा कर ले जायेंगे। अब कैसे घर से लेट निकलेंगे और डयुटी समय से पहुँचेंगे । क्योंकि कंपनी मे या जहाँ भी काम काज पर जाते है वहाँ कंपनी ने आपको समय बाँध रखा है कि 9 बजे पहुँचना है नही तो सैलरी कट जायेंगे। आप उसके चक्कर मे रेड लाइट जम्प करते थे ना अपनी परवाह ना ही दुसरे की जान की। कुछ लोग तो आवारा किस्म के होते है पीछे बीच सड़क पर ही मौज मस्ती करना अपना अधिकार समझते है। गाड़ी के पीछे अगर गर्लफ्रैंड बैठी हो तो ना ही हेलमेट लगाते थे और लाल बती पर तो 60 के स्पीड से भागते थे। ऐसे लोगों को दर्द होना स्वाभाविक है। कुछ लोग शाम को मौज मस्ती करते दारु पीकर गाड़ी ड्राइव करते हुए गरीब लोग साइकिल वाले मोटर साइकिल वाले कौ रौंदते चले जाते ।
ऐसे लोगों के लिए बाकई बहुत तकलीफ है। कुछ पत्रकार बंधु जो सड़क पर अपने पत्रकारिता की धौस जमाते थे उनको भी तकलीफ है और उनके लिए फायदे भी है क्योंकि अब सड़क पर ज्यादा ही स्ट्रींग आपरेशन कर सकते है।
क्योकि पुलिस तो वही है जो पहले थी बदल थोड़े ही गये है। अब तो लोगो 10 हजार बचाने के चक्कर मे हजार के नोट जरुर देंगे।

term and Condition for winner

1) निबंध या लेख कम से कम 150 और ज्यादा से ज्यादा 1000 शब्द होने चाहिए ।

2)लेखन या निबंध मे किसी भी प्रकार से कापी पेस्ट नही होनी चाहिए। 

3) सही शब्दों का चुनाव करे ।

4) अंतिम निर्णय वतन की आवाज प्रबंधन समिति के पास रहेगा । निर्णय सभी के लिए मान्य होगा।

5)3 सर्वश्रेष्ठ विजेता की घोषणा जिनको इनाम राशी दिया जायेगा । उनका नाम  website पर होगा। जानने के लिए www.vatankiawaz.in पर login करे.

इसके अलावा आपका नाम संपूर्ण आवाज ने प्रकाशित किया जायेगा

6) आप अपना ई-मेल तथा मोबाइल न. अवश्य लिखे । विजेता होने पर आपको संपर्क किया जा सके।


%d bloggers like this: