बाबा रामदेव ने कहा – न तो बाबा रामदेव किसी के काबू में आयेगा और न ही योगी आदित्यनाथ किसी के काबू में आयेगें

रिपोर्टर लक्ष्मन सिंह राघव

अलीगढ़ खैर तहसील क्षेत्र के टप्पल थाना क्षेत्र के सिमरौठी गांव पहुंचे. सिमरौठी गांव में एक यज्ञ का आयोजन किया गया था और इसके समापन पर बाबा रामदेव गांव पहुंचे थे. इस दौरान बाबा रामदेव ने युवाओं में फैल रही कुरीतियों पर व्यापक चर्चा की  तो वहीं परिवार में हो रही टूट पर भी लोगों से चर्चा की.  बाबा रामदेव ने युवाओं को बोला कि अपने माता-पिता की सेवा करें.

 इस दौरान बाबा रामदेव ने श्रोताओं को अपने भजन के जरिए मंत्रमुग्ध कर दिया. बाबा रामदेव ने भजन के माध्यम से भगवान की विशेषताएं बताई. बाबा रामदेव ने भजन के माध्यम से कहा कि जब सारे रिश्तेदार नाता तोड़ लेते हैं और व्यक्ति पर संकट आता है तो भगवान ही सहारा होते हैं.  बाबा रामदेव ने कहा कि जिसने इस सृष्टि को इतना सुंदर बनाया वह भगवान कितना सुंदर होगा. उन्होंने ‘तन में गरीबी, मन में फकीरी, दिल में दया जो रखे’ भजन भी बड़े मनमोहक अंदाज में श्रोताओं को सुनाया.
 
उन्होंने कहा कि आज यूक्रेन में हुए युद्ध को लेकर जेलेंस्की पुतिन की चर्चा होती है तो कभी जो वाइडन योगी और मोदी की चर्चा होती है लेकिन आज व्यक्ति इधर-उधर की फेकता है और खुद स्वयं कोई काम नहीं करता उन्होंने कहा कि युवाओं को कामचोर और चटोरा नहीं बनना चाहिए .वहीं उन्होंने भौतिकवादी युग में युवाओं को हो रही बीमारियों पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि आज गठिया, बीपी और शुगर बीमारी आम हो गई है. अगर थोड़ा खाने पीने में संयम रखा जाए तो बीमारियों से बचा जा सकता है.

वहीं उन्होंने आईपीओ पर भी चर्चा की और कहा कि एसबीआई के बाद सबसे ज्यादा पैसा एलआईसी के पास है. लेकिन वह भी अपना आईपीओ नहीं लाने की हिम्मत कर सका. क्योंकि मंदी का दौर चल रहा है और इस समय यूक्रेन और रुस के चलते विश्व युद्ध होने की संभावना जताई जा रही है. शेयर मार्केट में भी मंदी छाई हुई है. बाबा रामदेव ने कहा कि इस समय जो कोई नहीं कर सका. वह काम हम कर सकते हैं और हमने अपना आईपीओ ला करके ताल ठोक दी है. उन्होंने कहा कि हमें 4300 करोड़ रुपए चाहिए थे. लोगों ने कई गुना समर्थन दिया. उन्होंने कहा कि हम कामयाब हो गए. लेकिन कुछ लोग अड़गा डाल रहे हैं. लेकिन हम भी पंगेबाज है. उन्होंने कहा कि बाबा किसी के काबू में नहीं आएगा. रामदेव ने कहा कि हम भगवान व धर्म के रास्ते पर हैं. इसलिए किसी के काबू में नहीं आएंगे. उन्होंने कहा कि न बाबा रामदेव किसी के काबू में आएगा और न ही योगी आदित्यनाथ किसी के काबू में आएंगे.

Please follow and like us:
%d bloggers like this: