अयोध्या की रामलीला “रचेगी इतिहास इस बार भगवान श्री राम के भक्त देखेंगे 50 करोड़ से भी ज्यादा

नोएडा:अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बोला नोएडा मीडिया क्लब में की अयोध्या की रामलीला भगवान श्री राम की जन्मभूमि लक्ष्मण किला सरयू नदी के किनारे अयोध्या में होती है। और यह विश्व की सबसे बड़ी रामलीला का भगवान श्री राम के भक्तों ने बनाया है अयोध्या की रामलीला पिछले वर्ष 16 करोड से भी ज्यादा भगवान श्री राम के भक्तों ने देखा था इसके लिए मैं पूरी टीम दूरदर्शन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी जी का तहे दिल से धन्यवाद करता हूं उनके सहयोग से अयोध्या के सारे रिकॉर्ड तोड़े थे ।

आज हमारे संरक्षक संदीप गोयल जी जो बड़े समाजसेवी है और जिनके मार्गदर्शन और सहयोग से अयोध्या की रामलीला होती है हमारी रामलीला कमेटी संदीप गोयल जी का स्वागत करती हैं ।वाइस चेयरमैन गुलशन कुमार जी ने मीडिया को संबोधित करते हुए बोला की अयोध्या की रामलीला भगवान श्री राम की रामलीला है इसको भगवान श्री राम के भक्त अपने घरों में बैठ कर देखें इससे बड़ी हमारे लिए सौभाग्य की बात और कोई नहीं है ।भरत की भूमिका निभा रहे कैप्टन राज माथुर जी ने बोला कि मैं इस वर्ष अयोध्या की रामलीला में भरत की भूमिका निभा रहा हूं पिछले वर्ष मैंने कई भूमिकाएं निभाई थी इस वर्ष भी मुझे भगवान श्री राम की रामलीला में काम करने का मौका मिला है इससे बड़ी मिले कोई खुशी की बात नहीं है मैं बड़ा भाग्यशाली हुं। इस मौके पर वाइस चेयरमैन अजय बजाड़ जी ने कहा कि मैं आए हुए सभी पत्रकारों का स्वागत करता हूं जो अपना कीमती समय निकालकर यहां आए ।

इस मौके पर अयोध्या की रामलीला कमेटी के जनरल सेक्रेटरी व क्रिएटिव डायरेक्टर शुभम मलिक जी ने बोला कि इस बार अयोध्या की रामलीला का मंचन 130 फुट का बन रहा है और रावण 110 फुट का बनाया जाएगा।। 6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर रात को 7:00 से 10:00 बजे तक दूरदर्शन द्वारा लाइव प्रसारण होगा।अयोध्या की रामलीला में सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में नजर आएंगे और भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन परशुराम की भूमिका में नजर आएंगे ,जाने माने सुपरस्टार बिंदु दारा सिंह हनुमान जी की भूमिका में नजर आएंगे और जाने माने स्टार कैप्टन राज माथुर जी भरत की भूमिका में नजर आएंगे।शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएंगे ।असरानी जी नारद मुनि के किरदार में नजर आएंगे ।रजा मुराद कुंभकरण के किरदार में नजर आएंगे।

जानी मानी विश्व प्रसिद्ध लोक गायिका जिनको देश विदेश और भारत के सबसे बड़े पुरुस्कार पद्मश्री से सम्मानित किया किया गया है वो अयोध्या की रामलीला में मां सबरी की भूमिका में नजर आयेंगी। शक्ति कपूर अहिरावण के किरदार में नजर आएंगे। rahul bucchar राम की भुमिका नज़र आएंगे ।शीबा खान मंदोदरी के किरदार में नजर आएंगी। अमिता नांगिया कैकयी के किरदार में नजर आएंगी। राकेश बेदी बाली के किरदार में नजर आएंगे ।अवतार गिल विभीषण के किरदार में नजर आएंगे।इस मौके पर अमित कुमार, नितिन शर्मा, दिनेश फुलारा ,अमित साहनी, प्रदीप अग्रवाल ,संदीप गोयल, अजय बजाड़ , अजीत कटारिया, दिनेश डागर अक्षय गोयल मौजूद थे।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: