नोए़डा प्राधिकरण की मनमानी, ड्रा को तत्त्काल निरस्त करे प्राधिकरण: रविन्द्र साह

नोएडा पटरी खोखा ठेली कल्याण सेवा संस्थान ने प्राधिकरण पर लगाया बड़ा आरोप। संस्था के जिला सचिव ने पत्र लिखकर ड्रा को तत्काल निरस्त करने की मांग की है। उनका कहना है कि पुलिस बल तैनात करके ड्रा में फर्जी नामों को शामिल किया गया है। फर्जी ड्रा में करवाने वाले दोषी अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कारवाई करने की मांग किया है।

2018 में नोएडा विकास प्राधिकरण के वेंडिंग जोन योजना के अन्तर्गत नोएडा में पटरी लगाने वाले दुकानदारों के आवेदन लिए जमा करवाये गये थे। जिसमें 8154 वेंडरों के आवेदन स्वीकार किया गये थे। उस समय में भी बहुत सारे रेहड़ी पटरी वाले आवेदन जमा नही कर पाये थे। वर्तमान में लगभग 20 हजार से ज्यादा रेहड़ी पटरी और खोखा नोएडा में कारोबार करता है।

बता दे कि नोएडा प्राधिकरण की ओर से मंगलवार को सेक्टर 6 स्थित इंदिरा कला केन्द्र में पथ विक्रेताओं के लिए ड्रा आयोजित किया गया। ड्रा में 358 वेंडरों को शामिल किया गया। दो दिन के अन्दर ही सफल आवेदकों की सूची जारी की जाएगी। वेंडरों की ओर से पैसा जमा कराते ही लाइसेंस जारी कर दिए जाएंगे। वही दूसरी ओर वेंडिंग जोन समिति में धांधली का आरोप लगाया है।

कल हुए ड्रा में वर्क सर्किल 1 के 19, 2 के 300, 3 के 2 व 9 के 32 पथ विक्रेताओं को शामिल किया गया। गुरुवार तक सभी सफल आवेदकों की सूची जारी कर दी जायेगी। दूसरी तरफ टाउन वेंडिग कमेटी के सदस्य श्री श्याम किशोर गुप्ता नें भी इस ड्रा को लेकर धांधली का आरोप लगाया है। रविन्द्र शाह सचिव पटरी खोखा ठेली कल्याण सेवा संस्थान ने कहा है कि ड्रा से पहले टाउन वेंडिंग कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक होनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नही किया गया। इसके अलावा अधिकारियों से लिस्ट मांगी गयी थी वह भी नही दिया गया। इससे लगता है कि अधिकारियों नें मिलकर बड़ा घालमेंल किया गया है। इसलिए माननीय मुख्यमंत्री जी से मेंरा आग्रह है कि तत्काल प्रभाव से इस ड्रा को निरस्त किया जाय।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: