स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता हैं: प्राचार्या नीलम रानी

रामपुर। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता हैं यह बात जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान की प्राचार्या नीलम रानी टम्टा ने आज महात्मा गांधी स्टेडियम में सैदनगर ब्लॉक की दो दिवसीय क्रीड़ा प्रतियोगिता के शुभारंभ के मौके पर कही।
डाइट की प्राचार्या नीलम रानी टम्टा ने महात्मा गांधी स्टेडियम पर सैदनगर ब्लॉक की दो दिवसीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ सौ मीटर बालिकाओं की दौड़ को हरी झंडी दिखाकर किया। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि पुरानी कहावत हंै कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता हैं और यह हमारे परिषदीय स्कूलों के बच्चे देश के भावी कर्णधार हैं। यह बच्चे ही हमारी बुनियाद हैं यदि यह बच्चे शारीरिक रूप से फिट होंगे तो मानसिक रूप से भी इनका फिट होना स्वाभाविक है। महात्मा गांधी स्टेडियम में सैदनगर ब्लॉक की दो दिवसीय क्रीड़ा प्रतियोगिता के शुभारंभ के मौके पर बच्चों में काफी उत्साह दिखाई दिया। पिछले वर्ष कोविड-19 के प्रोटोकॉल की वजह से क्रीड़ा प्रतियोगिता नहीं हुई थी। इस वर्ष कोविड-19 प्रोटोकोल की वजह से ब्लॉक स्तर की एक दिन में होने वाली क्रीड़ा प्रतियोगिता को दो दिन में परिवर्तित करना पड़ा।
क्रीड़ा प्रतियोगिता में सलीम मियां, डा. सरफराज, भारत सिंह, डा मदनपाल, अभिनव गुप्ता, हरपाल सिंह, आबिद हुसैन, अब्दुल अलीम खान, रहमत अली, अनीसा लतीफ, फारुख अली, चिरंजीव कुमार, नवेद अहमद खां, किरण भारद्वाज, शमा परवीन, नसरीन बी, दीपक पुंडीर, मनोहरी लाल, सीमा गौहर , आलिया बी, होरीलाल, इफ्तेकार जैदी, संजय कटारिया, मेहनाज शकील, शबनम आरा, अमर पाल, वीर सिंह, नदीम अहमद, संतोष प्रसाद, संजय, सरतेंद्र रावत, हिमांशी, प्रिया, बदीउज्जमा, विनिश जमाल, गुलअफशा, निदा मोईन, मेहवश निगार, सुषमा तोमर आदि मौजूद थे।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: