नोएडा रेहड़ी पटरी के 60 सदस्यी टीम लखनऊ रवाना, मुख्यमंत्री को देंगे ज्ञापन

नोएडा समाज जागरण 10 अक्टूबर 2021

रेहड़ी पटरी वालों के 60 सदस्यी टीम लखनऊ को रवाना। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर सौपेंगे ज्ञापन।

नोएडा में रेहड़ी पटरी वालों पर उत्पीड़न होना कोई नयी बात नही है। लगातार शिकायत करने के बाद भी नोएडा में उनका सुनने वाला कोई नही है। यही कारण है कि अब रेहड़ी पटरी वालो नें सीधे लखनऊ यानि की प्रदेश के राजधानी का रूख किया है। अब सीधे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से मिलकर अपनी समस्या को उनके सामने रखेंगे और उनकों 5 मांगों के साथ ज्ञापन सौपेंगे। 60 सदस्यी टीम नोएडा सेक्टर 62 से बस में भरकर रवाना हुए है जो सोमवार को लखनऊँ पहुँचकर सीधे मुख्यमंत्री के आवास के तरफ जायेंगे और आवास पर पहुँचकर ज्ञापन सौपेंगे।

रेहड़ी पटरी संचालक एसोसिएशन के महासचिव श्याम किशोर गुप्ता नें कहा है कि हमारी मांग पथ विक्रेता अधिनियम 2014 के तहत है, जिसका अनदेखी नोएडा में किया जा रहा है। एक पथ विक्रेता ने बताया कि एक वेंडिंग जोन में 40-40 आदमी को दुकान दिया जा रहा है। ज्यादातर लोग एक जैसे ही खाने पीने की चीजों का दुकान लगाते है। ये कोई सब्जी की मार्केट तो है नही जहाँ पर आप जितना चाहे दुकान एक साथ लगवा दो। यहाँ पर एक ही समान को ज्यादा आदमी बेचने वाले है तो आपस में भी झगड़ा लड़ाई होता है और उतने ग्राहक भी नही पहुँचते है।

एक पथ विक्रेता बताया कि हम लोगों को वेंडिंग जोन में बैठा दिया गया है और हम लोग वहाँ पर चले भी गए है, लेकिन हमे जहाँ से हटाया गया है वहाँ पर दूसरे लोगों की दुकान लगवा दी गई है। तो फिर हम लोगों से क्या बैर है हम लोग भी वही लगा लेते है। हम लोगों के लिए जहाँ वेंडिंग जोन बनाया गया है वहाँ पर कोई आता जाता भी नही है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: