स्कॉर्पियो का पोल में टकराने से दो पक्ष आपस में भिड़े ।

स्कॉर्पियो का पोल में टकराने से दो पक्ष आपस में भिड़े ।

बीच बचाव करने आई पुलिस पर हमला, एएसआई समेत तीन जवान जख्मी

पुलिस ने एक दर्जन से अधिक लोगों को किया गिरफ्तार

पकरीबरावां (नवादा) आढ़ा-शेखपुरा पथ पर धमौल ओपी क्षेत्र अंतर्गत रेवार मोड़ के समीप रेहड़ी एवं जमुई जिले के कैथा गांव के कुछ लोग आपस में भिड़ गए। इस बीच मारपीट की घटना घटी। बीच-बचाव करने आए धमौल पुलिस के जवानों पर भी उपद्रवियों ने हमला कर दिया। हमलें में एएसआई ललन सिंह एवं दो होमगार्ड के जवान घायल हो गए। झड़प में कुछ ग्रामीणों को भी चोटें आई। उपद्रवियों ने दो स्कॉर्पियो को भी निशाना बनाते हुए उसे क्षतिग्रस्त कर दिया है।
घटना सोमवार की सुबह करीब 10 बजे की है, जहां मामूली सी बात को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। पुलिस को अपने बचाव में फायरिंग भी करनी पड़ी थी। तब जाकर उपद्रवी भागे। हालांकि पुलिस ने फायरिंग की पुष्टि नहीं की है। दोनों पक्षों में तनाव को देखते हुए पकरीबरावां एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा, सर्किल इंस्पेक्टर संजीव कुमार के साथ पकरीबरावां एवं कौवाकोल की पुलिस के अलावे बीडीओ नीरज कुमार, राजस्व अधिकारी गोपाल पासवान एवं ओपी प्रभारी नीरज कुमार मौके पर पहुंचे।
उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए स्वाट के जवानों को भी बुलाया गया।
इस बीच पुलिस ने जमुई जिले के चंद्रदीप पुलिस की मदद से कैथा एवं धमौल ओपी के रेहड़ी गांव में छापेमारी कर कई लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

क्या है पूरा मामला –
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह करीब 10 बजे कैथा की ओर से आ रही एक स्कॉर्पियो रेहड़ी आहर के पास बिजली के एक पोल से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। वाहन मालिक स्कॉर्पियो को एक अन्य वाहन से टो कर ले जाने लगे। इस बीच रेहड़ी के लोगों ने इसका विरोध किया। तभी दोनों ओर से विवाद हुआ और लोग आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते वहां लोगों की भीड़ जुटती गई और मारपीट की घटना घटी। इस दौरान उपद्रवियों ने दोनों वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।
मौके पर पहुंची धमौल ओपी की पुलिस ने मामलें को शांत करवाने का भरसक प्रयास की, परंतु उपद्रवी मामलें को हवा देते रहे। उपद्रवियों ने पुलिस को भी नहीं बख्शा। इस बीच एएसआई ललन सिंह एवं दो होमगार्ड जवान घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पकरीबरावां में भर्ती कराया गया।

क्या कहते हैं एसडीपीओ –
एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा ने बताया कि पोल से स्कॉर्पियो की टक्कर के बाद झड़प हुआ। कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें आई है।
पुलिस ने एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: