सामाजिक समरसता सामाजिक सद्भाव का प्रतीक है रक्तदान शिविर

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा जिला मलखान सिंह चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

रिंकू शर्मा अलीगढ़ ब्यूरो

अलीगढ़ – आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक परम पूज्य माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर उपाख्य श्रीगुरुजी के जन्मदिवस पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हरिगढ महानगर द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन जिला मलखान सिंह चिकित्सालय में आयोजित किया गया। जिसमें सर्व प्रथम सुबह 9 बजे हवन यज्ञ किया गया। तत्पश्चात रक्तदान शिविर का शुभारम्भ भारतीय मजदूर संघ के क्षेत्रीय संगठन मंत्री शंकर लाल, सह विभाग संघचालक ललित, महानगर संघ चालक अजय सर्राफ, अलीगढ़ जिला मलखान सिंह चिकित्सालय की सीएमएस डॉ ईश्वरीय देवी बत्रा ने संयुक्त रुप से भारतमाता व गुरु जी के चित्रों के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया।

रक्तदान शिविर के मुख्य वक्त क्षेत्रीय संगठन मंत्री भारतीय मजदूर संघ के शंकरलाल ने शिविर को संबोधित करते हुए कहा संघ द्वारा पूरे देश मे विभिन्न प्रकार के सेवा कार्य किये जाते हैं उसी श्रंखला में अलीगढ़ शहर में संघ की महानगर टीम द्वारा रक्तदान शिविर लगाकर निस्वार्थ सेवा का उदाहरण लगातार 9 वर्षो से समाज के समक्ष प्रस्तुत किया है जो एक अनुकरणीय कार्य है इस कार्य से नवीन स्वयंसेवक भी रक्तदान करने की प्रेरणा लेते हैं

सह विभाग संघ चालक ललित कुमार ने कहा कि संघ द्वारा श्री गुरु जी आर एस एस के द्वितीय सरसंघचालक जी के जन्मदिवस पर हर साल की भांति इस साल भी बड़े उत्साह के साथ जिला मलखान सिंह में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है कार्यकर्ताओं में एक अलग ही उत्साह देखने को मिला है सभी ने मिलजुल कर रक्तदान कर अपनी इस रक्तदान शिविर में आहुति दी है।

महानगर संघचालक अजय सराफ ने कहा कि सामाजिक समरसता सामाजिक सद्भाव के साथ यह रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया इसमें यह नहीं देखा जाता कि हमारा रक्त किस को जा रहा है यह कौन दे रहा है गरीब का है या अमीर का है कौन सा रक्त किसका है रक्त की जरूरत समय समय पर सभी को पड़ती है। यह रक्तदान शिविर सामाजिक समरसता सामाजिक सद्भाव का प्रतीक है।

रक्तदान शिविर के संयोजक मुकेश राजपूत ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि यह रक्तदान शिविर का प्रारंभ सन 2013 के अंदर योजना बनी थी जो कि सन 2014 में रक्तदान शिविर का आयोजन 19 फरवरी को किया गया जो कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक के कार्यकर्ता व संघ की विद्यार्थी सायम की टीम द्वारा पहला रक्तदान शिविर अचल ताल स्थित कार्यालय पर किया गया। उसके बाद से लगातार हमारा रक्तदान शिविर लगता है आ रहा है और यह शिविर को 9 वर्ष पूर्ण हो गए। शिविर में रक्तदान करने वालो की संख्या 104 रही

कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित शिविर के मुख्य वक्ता भारतीय मजदूर संघ के क्षेत्रीय संगठन मंत्री शंकरलाल सह विभाग संघचालक ललित कुमार महानगर संघचालक अजय सराफ चिकित्सालय की सीएमएस डॉक्टर ईश्वरीय देवी बत्रा महानगर कार्यवाह रतन वार्ष्णेय शिविर के संयोजक मुकेश राजपूत दयाल सारस्वत, गिरजा शंकर ,नरेश कुमार आलोक शिवाजी कृष्ण कन्हैया मयंक कुमार, विशाल देशभक्त , कार्तिक भारद्वाज , हरिवृत तिवारी, संजय भीलवारा आदि उपस्थित रहे।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: