योजनाओं का सही क्रियान्वयन हो पंचायत समिति की बैठक में लिया गया निर्णय..

नालंदा(ए. स.)गिरियक प्रखंड मुख्यालय के सभागार में पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गई , जिसकी अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख रजनी देवी एवं कार्यक्रम का संचालन जिला जदयू उपाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने किया।
इस अवसर पर राजगीर के विधायक कौशल किशोर, उप प्रमुख मनोरमा देवी, बीडीओ निर्मल कुमार, पंचायत समिति सदस्य गण, पंचायत के मुखिया एवं विभाग के पदाधिकारी बैठक में शामिल हुए ।कार्यक्रम की शुरुआत पिछले साल के योजनाओं की समीक्षा की गई । साथ ही इस बैठक में चल रहे वित्तीय वर्ष के नल जल योजना, आगनबाड़ी, जन वितरण प्रणाली, स्वास्थ्य विभाग, आवास योजना सहित सभी विभागों पर विशेष चर्चा करते हुए गहरी समीक्षा की गई । बैठक में बताया गया कि वर्तमान समय में पूरे प्रखंड में करीब एक हजार आवास बनाए जा रहे हैं। इस आवास निर्माण पर कड़ी नजर रखी जाए , ताकि सभी गरीबों का घर समय पर सही तरीके से बन सके । बैठक में यह भी बताया गया कि आज भी बड़े पैमाने पर आवास योजनाओं में बिचौलिए हावी हैं और किसी न किसी प्रकार से लाभार्थी को ठगने का काम कर रहे हैं ।
बैठक में प्रमुख रजनी देवी ने कहा कि इससे लाभुकों को जागरूक करना होगा । वहीं उप प्रमुख मनोरमा देवी ने बताई कि पंचायत में यह भी शिकायतें मिल रही है कि लाभुकों को बिचौलिए बैंक तक पीछा करते और उनसे योजनाओं को दिलाने के नाम पर राशि ली जाती है, जिसपर नजर रखने की जरूरत है । इधर बैठक में शामिल संचालन कर रहे विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि इस तरह की शिकायतों पर विशेष नजर रखने की आवश्यकता है । उन्होंने कहा कि आज सरकार सभी लाभुकों को उनके क्रमबधता पर आवास की राशि दी जा रही है । साथ ही सभी योजनाओं की राशि उनके खाते में दी जाती है इसलिए किसी तरह लाभुक बिचौलिए के बहकावे में न आएं और अगर इस तरह की समय आती है तो लाभुक इसकी शिकायत प्रखंड के बीडीओ को दें तुरंत उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी । अबतक प्रखंड में 61 जगहों पर पी एच डी द्वारा जल आपूर्ति की गई है ।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: