fbpx

मोटो जी7 और मोटोरोला वन इंडिया में हुए लॉन्च, जानें क्या है कीमत और कितनी दमदार है स्पेसिफिकेशन्स

मोटो जी7 और मोटोरोला वन इंडिया में हुए लॉन्च, जानें क्या है कीमत और कितनी दमदार है स्पेसिफिकेशन्स
मोटोरोला ने कुछ समय पहले ही अंर्तराष्ट्रीय मंच पर मोटो जी7 सीरीज़ का विस्तार करते हुए 4 शानदार स्मार्टफोन लॉन्च किए थे जिनमें मोटो जी7, मोटो जी7 प्ले, मोटो जी7 प्लस और मोटो जी7 पावर स्मार्टफोन शामिल है। इन चारों में से मोटो जी7 पावर जहां इंडियन स्मार्टफोन मार्केट में पहले ही सेल के लिए उपलब्ध हो चुका है वहीं आज अपने इंडियन फैन्स को तोहफा देते हुए मोटोरोला ने इसी स्मार्टफोन सीरीज़ का एक और फोन मोटो जी7 भी भारतीय बाजार में उतार दिया है। मोटो जी7 के साथ ही कंपनी ने अपना नया एंडरॉयन वन आधारित स्मार्टफोन मोटो वन भी इंडिया में लॉन्च कर दिया है। आईये नज़र डालते हैं मोटोरोला के इन दोनों लेटेस्ट स्मार्टफोन के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत पर :

मोटो जी7

मोटो जी7 को कंपनी द्वारा 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली ‘यू’ की वॉटरड्रॉप नॉच पर पेश किया गया है। यह फोन 2270 x 1080 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.2-इंच की फुलएचडी+ डिसप्ले सपोर्ट करता है, जिसे गोरिल्ला ग्लास 3 से प्रोटेक्टेड रखा गया है। कंपनी की ओर से मोटो जी7 को एंडरॉयड के लेटेस्ट ओएस एंडरॉयड 9 पाई पर पेश किया गया है जो 1.8गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाले आॅक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 632 चिपसेट पर रन करता है।
कंपनी की ओर से मोटो जी7 में 4जीबी रैम मैमोरी दी गई है। यह स्मार्टफोन 64जीबी की इंटरनल मैमोरी सपोर्ट करता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 512जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो मोटो जी7 डुअल रियर कैमरा सपोर्ट करता है। फोन के बैक पैनल पर जहां फ्लैश लाईट के साथ एफ/1.8 अपर्चर वाला 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी और एफ/2.2 अपर्चर वाला 5-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा सेंसर दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए यह फोन एफ/2.2 अपर्चर वाला 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है। यह भी पढ़ें : शाओमी ने शुरू की ‘मी सुपर सेल’, जानें किस फोन पर मिलेगा कितना डिस्काउंट

मोटो जी7 डुअल सिम फोन है जो 4जी एलटीई सपोर्ट करता है। कंपनी की ओर से इस फोन को आईपी रेटिड रखा गया है जो इसे पानी व धूल से बचाता है। बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही सिक्योरिटी के लिए जहां फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है वहीं यह फोन फेस अनलॉक फीचर भी सपोर्ट करता है। इसी तरह पावर बैकअप के लिए मोटो जी7 में टर्बो चार्जर तकनीक वाली 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है।
मोटोरोला वन

जैसा कि नाम से ही पता चलता है मोटोरोला वन एंडरॉयड वन आधारित स्मार्टफोन है। यह फोन पिछले साल लॉन्च हुए मोटो वन पावर का छोटा वर्ज़न है। एंडरॉयड वन होने के चलते इस फोन को एंडरॉयड के हर वर्ज़न की अपडेट सबसे पहले मिलेगी। यानि एंडरॉयड क्यू के रोलआउट होते ही उस ओएस से अपडेट होने वाले स्मार्टफोंस में मोटोरोला वन भी एक होगा। स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस फोन को 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली मैक्स विज़न डिसप्ले पर पेश किया गया है जिसके उपरी हिस्से में रेग्यूलर नॉच दी गई है। यह फोन 2.5डी गोरिल्ला ग्लास से प्रोटेक्टेड 5.9-इंच की एचडी+ स्क्रीन सपोर्ट करता है।

मोटोरोला इंडिया की ओर से मोटोरोला वन को 4जीबी रैम मैमोरी पर पेश किया गया है। यह फोन 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंडरॉयड 8.1 ओरियो पर पेश हुआ है 2.0गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाले आॅक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट पर रन करता है। वहीं ग्राफिक्स के लिए मोटोरोला वन में एड्रेनो 506जीपीयू मौजूद है। यह भी पढ़ें : हुआवई एन्जॉय 9एस और एन्जॉय 9ई लॉन्च, बेहद ही स्टाईलिश लुक के साथ हैं शानदार स्पेसिफिकेशन्स से लैस

फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो यह फोन भी डुअल रियर कैमरा सपोर्ट करता है। फोन के बैक पैनल पर फ्लैश लाईट के साथ एफ/2.0 अपर्चर वाला 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी और एफ/2.4 अपर्चर वाला 2-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा सेंसर दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए यह फोन एफ/2.2 अपर्चर वाला 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है। फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर इम्बे​डेड मोटोरोला लोगो लगा हुआ है। वहीं पावर बैकअप के लिए यह फोन टर्बोपावर फास्ट चार्जिंग तकनीक वाली 3,000एमएएच की बैटरी सपोर्ट करता है।

कीमत व उपलब्धता

मोटो जी7 को कंपनी द्वारा भारत में 16,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। यह फोन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट के साथ ही आफलाईन रिटेल स्टोर्स पर आज से ही सेल के ​लिए उपलब्ध हो गया है। मोटो जी7 को सेरेमिक ब्लैक और क्लियन वाईट कलर में लिया जा सकता है।

मोटोरोला की कीमत कंपनी द्वारा 13,999 रुपये रखी गई है। यह फोन भी शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट सहित आफलाईन रिटेल स्टोर्स पर बिकेगा। मोटोरोला वन सेरेमिक ब्लैक और क्लियन वाईट कलर वेरिएंट में आज से ही सेल के ​लिए उपलब्ध हो गया है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: