fbpx

ग्रीन बेल्ट में कॉम्पस्ट प्लांट की तैयारी, सेक्टरवासी में भारी रोष

संपूर्ण आवाज़ नॉएडा :सेक्टर 30 नॉएडा के ग्रीन बेल्ट क्षेत्र में कचरा निस्तारण प्लांट लगाये जाने से क्षेत्रवासी में भारी रोष, सेक्टर वासियों ने प्रेस वार्ता कर जताया विरोध। इससे पहले डीपीएस स्कूल के सामने भी विरोध प्रदर्शन कर चुके है। सेक्टर वासियों ने रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के बारे अधिकारी , अथॉरिटी और ठेकेदार के बीच घालमेल होने की जताई आशंका।
नॉएडा सेक्टर 30 में नॉएडा अथॉरिटी के खाली पड़ी जमीं पर कचरा निस्तारण करने की प्लांट लगाये जाने की तैयारी है। ये खाली पारी जगह डीपीएस तथा नॉएडा सेक्टर 30 के बीच में है । आज से तीन महीने पहले नॉएडा कार्य शुरू करने के लिए नॉएडा अथॉरिटी के कर्मचारी तथा ठेकेदार के लोग जेसीबी लेकर आये जिसे कुछ कम करने के बाद सेक्टर वासियो के भारी विरोध के चलते वापस जाना पड़ा था।
आज फिर जेसीबी पहुंची ग्रीन बेल्ट में
तीन महीने बाद एक बार फिर से नॉएडा अथॉरिटी के लोग डीपीएस ग्राउंड में निर्माण कार्य करने पहुंचे। सेक्टर वासियो ने एक फिर से नाराजगी जाहिर की । सेक्टर वासियो का कहना है कि जहाँ यह प्लांट लगाने की कोशिश कर रहे है वह ग्रीन बेल्ट एरिया है। सेक्टर के बीच में यह प्लांट बनाने की परमिशन किसने दिया यह भी पता नहीं है।

आज शाम 6 बजे सेक्टरवासियों के ने एक प्रेस वार्ता किया । जिसमे सेक्टर वासियों ने इस कंपोजिट प्लांट से होने वाले समस्या मीडिया के सामने रखी। सेक्टरवासी इससे पहले नॉएडा अथॉरिटी , पुलिस तथा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अधिकारी से भी मिल चुके है। लेकिन कही से भी उन्हें कोई सहायता या सहायता की आश्वाशन नहीं मिला।
आज के प्रेस वार्ता का आयोजन इसी के लिए किया गया, महेश उपाध्याय ने प्रेस को संबोधित किया। इस अवसर पर सेक्टर महिला तथा पुरुष उपस्थित होकर अपने बात मीडिया से किये।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: