fbpx

*कुलपति राजाराम🗣 के विवादित बयान का वीडियो🎞आया सामने

उत्तर प्रदेश के जौनपुर स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति राजाराम यादव ने एक कार्यक्रम के दौरान विवादित बयान दिया है। इसका वीडियो सामने आया है। दरअसल, कुलपति राजाराम यादव ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगर पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हैं तो लड़ाई झगड़े में पिटकर नहीं, बल्कि पीटकर आएं और अगर बस चले तो मर्डर तक कर दें।

कुलपति राजाराम की इस बयान के बाद काफी आलोचना हुई। गाजीपुर जिले में स्थित सत्यदेव डिग्री कॉलेज में ‘उच्च शिक्षा की चुनौतियां’ विषय पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुलपति राजाराम यादव ने कहा, ‘युवा छात्र वही होता है जो पर्वत की चट्टानों में पैर मारता है तो पानी की धार निकलती है… उसी को छात्र कहते हैं… छात्र अपने जीवन में जो संकल्प लेता है उसको अपनी आंखों से पूरा करता है… उसी को पूर्वांचल विश्वविद्यालय का छात्र कहते हैं।

कुलपति राजाराम ने आगे कहा, ‘’अगर आप पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हैं तो रोते हुए कभी मेरे पास मत आना। अगर किसी से झगड़ा हो जाए। उसकी पिटाई करके आना। तुम्हारा बस चले तो उसका मर्डर करके आना।’’ कुलपति राजाराम के इस विवादित बयान पर बलिया के जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय और छपरा में जय प्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति ने कहा है, ‘’इस तरह का बयान गैर जिम्मेदाराना बयान है हम उनकी बातों से इत्तेफाक नहीं रखते है ।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: